UPTET News : परीक्षा आठ जनवरी को संभव, जानिए क्यों

This post Update for UPTET News. Uttar Pradesh Teacher eligibility test uptet 2019-20. In this post provided up tet latest news for up tet result, up tet exam updates, tet sarkari result etc.  This post news of social media and internet. Those Graduate Are Primary and Junior Level Candidates Are Enrolled with UPTET Exam Can Download the Admit Card 2019.

UPTET न्यूज़ के लिए यह पोस्ट अपडेट। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा uptet 2019-20 इस पोस्ट में up tet result के लिए tet latest news, up tet exam updates, tet sarkari result आदि उपलब्ध कराए। यह पोस्ट सोशल मीडिया और इंटरनेट की खबर है। वे ग्रेजुएट प्राइमरी और जूनियर लेवल के कैंडिडेट हैं जो UPTET एग्जाम के साथ एनरोल हो सकते हैं, एडमिट कार्ड 2019 डाउनलोड कर सकते हैं।

UPTET News : परीक्षा आठ जनवरी को संभव, जानिए क्यों

UPtet News4

UPtet News4

Uptet news 5

Uptet news 5

UPTet News 3

UPTet News 3




🎯#सतर्करहिये🎯अफवाह_न_फैलाएं_न_फैलने_दें🎯

टेट की जो डेट (29 दिसम्बर) वायरल हो रही है वह अब तक प्राप्त सूचनाओं के आधार पर गलत है । फिलहाल उत्तर प्रदेश शासन द्वारा उसकी पुष्टि नहीं । सचिव या अपर मुख्य सचिव का कहना है वह जब भी अभ्यर्थियों को सूचित करना होगा प्रेस विज्ञप्ति, समाचार पत्रों व न्यूज़ चैनल्स के माध्यम से देंगे सूचना न कि ऐसे कटिंग के माध्यम से भेजा जाएगा प्रेस नोट ।।🙏

इस तरह की अफवाहें और सबसे तेज सूचना देने की होड़ बेहद अफसोसजनक है । इस से होने वाले मानसिक उत्पीड़न के जिम्मेदार बहुत से अभ्यर्थी स्वयं भी हैं ।
जो एक चीज मिलने पर 100 ग्रुप में भेजकर पूछने लगते हैं सही है या गलत । इसके बजाय 1 या 2 व्यक्ति जिनपर आपको भरोसा है उनकी पोस्ट या सूचना का इंतजार कर लिया कीजिये अथवा उनको निजी भेजकर पूछ लीजिये ।।

फ़िलहाल जैसा भी आगे होगा आपकों तुरंत ही सूचित किया जायेगा.

uptet news1

uptet news1




UPTET 2019: उत्तर प्रदेश में 22 दिसंबर को होने जा रही शिक्षक पात्रता परीक्षा ( Uptet 2019 ) में सफेदा (करेक्टिव फ्लूड या व्हाइटनर) लगाया तो आंसर-शीट के रूप में मिली ओएमआर शीट नहीं जांची जाएगी। यानी व्हाइटनर लगाने की एक गलती अभ्यर्थी की पूरी मेहनत पर पानी फेर देगी। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी की ओर से जारी निर्देश पर लिखा है कि ओएमआर शीट पर अशुद्ध लिखने के बाद व्हाइटनर का इस्तेमाल कभी न करें। ऐसा होने पर ओएमआर शीट निरस्त की जाएगी।

यही नहीं यदि कोई परीक्षार्थी सादी ओएमआर शीट जमा करता है तो कक्ष निरीक्षक उस पर अभ्यर्थी से क्रॉस कराएंगे। क्योंकि उसका मूल्यांकन नहीं होगा। उत्तर पत्रक (OMR Sheet) पर दिए स्थान पर पेन से हल किए गए प्रश्नों की संख्या शब्दों एवं अंकों में लिखना जरूरी है। प्रश्न पुस्तिका और उत्तर पत्रक की कार्बन कॉपी की एक कॉपी अभ्यर्थी परीक्षा के बाद अपने साथ ले जा सकेंगे।

परीक्षा केंद्र में वॉशरूम के बाहर गार्ड अलग से तैनात होंगे।

UPtet News 2

UPtet News 2




उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) में इस बार 16,34,249 से ज्यादा अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। एनआईसी से मिले आंकड़ों के मुताबिक प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 10,68,912 और उच्च प्राथमिक स्तर में 5,65,337 अभ्यर्थियों ने फार्म भरा है। 5,78,376 अभ्यर्थियों ने सिर्फ प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए आवेदन किया है जबकि 74,801 अभ्यर्थी उच्च प्राथमिक स्तर की टीईटी में शामिल होना चाहते हैं। 4,90,536 अभ्यर्थियों ने दोनों स्तर की परीक्षा के लिए फार्म भरा है।

बीएड अभ्यर्थियों को प्राथमिक की अनुमति मिल जाने के कारण प्राथमिक स्तर की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों की संख्या अधिक है। पहली पाली की परीक्षा 10 से 12 और दूसरी पाली की परीक्षा 02:30 से 05:30 बजे तक होगी। अभ्यर्थियों को एक घंटा पहले सेंटरों पर पहुंचना होगा।

Official Website – Click Here

फ्री मोबाइल जॉब अलर्ट के लिए क्लिक करें  – फ्री जॉब अलर्ट



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *